SSC MTS Exam 2021: SSC की MTS परीक्षा की तारीखें तय 45 दिनों के कोर्स से होंगी पक्की तैयारी।

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

Post Name : SSC MTS Exam 2021: SSC की MTS परीक्षा की तारीखें तय 45 दिनों के कोर्स से होंगी पक्की तैयारी।

Short Informations : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (MTS) की परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके लिए परीक्षा 5 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक होगी।ऐसे में अब इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास महज कुछ ही महीने शेष हैं इसलिए आज हम आपके साथ इस आर्टिकल में बचे हुए समय में एमटीएस एग्जाम के लिए किस तरह से पक्की तैयारी और कंप्लीट रीविजन करना है उसके कुछ जरूरी टिप्स साझा करने जा रहे हैं। आप इसके लिए सफलता द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे एमटीएस के खास बैच और फ्री-कोर्स को भी ज्वॉइन कर सकते हैं

SSC की MTS परीक्षा की तारीखें तय 45 दिनों के कोर्स से होंगी पक्की तैयारी।

5 से 20 अक्टूबर तक होंगे पेपर-1 के लिए परीक्षाएं

WWW.SarkariJobUp.IN





नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने मग स्टाफ 2020 ल्टी टास्किंकी परीक्षा तारीखों की आधिकारिक घोषणा कर दी है। एग्जाम 5 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2021 तक होंगे। इसमें पहले इन परीक्षाओं को 1 से 20 जुलाई के बीच कराया जाना था लेकिन कोरोना के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया, जिसके बाद से एमटीएस भर्ती के परीक्षार्थियों को नई तिथियों के ऐलान का इंतजार था जो कि अब खत्म हो चुका है। ऐसे में इन एग्जाम के लिए आप 2 महीने से भी कम समय शेष है। इसलिए इस भर्ती में आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को जल्द से जल्द sarkarijobup.in पर 15 दिनों के कैश कोर्स ज्वाइन कर लेना चाहिए।

कब मांगे गए थे भर्ती के लिए आवेदन





एसएससी एमटीएस परीक्षा का नोटिफिकेशन फरवरी 2021 में जारी किया गया था ऑनलाइन आवेदन 5 फरवरी 2021 से 21 मार्च 2021 तक लिए गए थे। शेड्यूल के मुताबिक एमटीएस कर टू डिस्क्रिप्टिव पेपर 21 नवंबर 2021 को होना है लेकिन पेपर एक टलने के चलते यह भी आगे बढ़ सकता है

क्या है पेपर पेटर्न




परीक्षा में 2 पेपर होते हैं पेपर फर्स्ट में ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे पेपर फर्स्ट में कुल 100 अंकों के लिए 100 प्रश्न पूछे जाते हैं इसमें जर्नल इंग्लिश जनरल अवेयरनेस क्वांटिटी एप्टिट्यूड रीजनिंग इन सभी विषयों के 25 25 सवाल पूछे जाते हैं इसमें एक चौथाई अंक को नेगेटिव मार्किंग भी होगी पेपर एक कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा जिसमें सफल उम्मीदवारों को paper-2 में बैठने का मौका मिलेगा पेपर 2 डिस्क्रिप्टिव होगा फाइनल मेरिट लिस्ट पेपर 1 के नॉर्मलाइज्ड स्कोर के आधार पर बनेगी।

इन टिप्स को अपनाएं, परीक्षा में सफलता पाएं 




एमटीएस परीक्षा के लिए अब केवल 40 से 50 दिनों का समय शेष बचा हुआ है ऐसे में इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चाहिए कि इन बचे हुए समय में नया पढ़ने के बजाए पुरानी चीजों का ज्यादा से ज्यादा रीविजन करें।
गणित विषय के उन चैप्टर को जरूरी रिवाइज करें, जिनके प्रश्नों को हल करते समय अभ्यर्थियों को कई तरह के डाउट्स बने रहते हैं।
करेंट अफेयर्स के सवालों को भी याद करते रहें, साथ ही प्रतिदिन होने वाली संसमायिक घटनाओं पर भी नजर बनाए रखें।
सभी विषयों में बराबर समय दें।



प्रैक्टिस सेट जरूर हल करें और मॉक टेस्ट से अपनी एक्यूरेसी की जांच करते रहना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.