UP Primary master:प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों के पारस्परिक तबादले पूरे वर्ष होंगे

Table Of Content




सरकारी प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों के पारस्परिक तबादले अब पूरे वर्ष होंगे। वहीं जिले के अंदर दो चरणों में तबादले होंगे। पहले शिक्षकों की मांग पर तबादले किए जाएंगे और इसके बाद समायोजन होगा। इसके लिए अगस्त से ही आवदेन लेने की योजना है।

Join FREE Job Alert Group
For Telegram For WhatsApp
 FaceBoo k
Instagram 




बीते दिनों बेसिक शिक्षा विभाग की बैठक में इस पर सहमति बन गई है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डा. सतीश चन्द्र द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया। पिछले वर्ष सरकार ने अंतरजनपदीय तबादलों में पारस्परिक सहमति से तबादले भी किए हैं। इसमें लगभग 10 हजार शिक्षकों ने आवेदन किया था। इसमें तबादले के लिए निर्धारित पात्रता दोनों ही शिक्षकों पर मान्य होंगी। इसके अनुसार एक समान काडर के शिक्षक आपसी सहमति से पारस्परिक तबादले ले सकेंगे। ये तबादले  ऑफलाइन किए जाएंगे।




UP Primary master:प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों के पारस्परिक तबादले पूरे वर्ष होंगे

जिले के अंदर पहले शिक्षकों से आवेदन लेकर उनका तबादला किया जाए। इसके बाद बची हुई रिक्तियों पर शिक्षक-विद्यार्थी अनुपात के सापेक्ष समायोजन किया जाएगा। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। विशेष परिस्थितियों में ऑनलाइन के अलावा मुख्यमंत्री-विभागीय मंत्री की अनुमति के बाद ऑफलाइन तबादले भी किए जा सकेंगे।



Download Class 12 Result 2021

Click Here

Check & Find Class 10th Roll Number

Click Here

Download School Code List

Click Here

Telegram Join 

Click Here

Download Time Table

Click Here

Official Website

Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *