UPSSSC PET Result 2021 : अभी चेक करे रिजल्ट जारी

Table Of Content

UPSSSC PET Result 2021: ।उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 (पीईटी 2021) की उत्तरकुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने का कल आखिरी दिन है। यूपीएसएसएससी पीईटी में भाग लेने वाले अभ्यर्थी को यदि परीक्षा में पूछे गए प्रश्न या उनके उत्तर पर कोई आपत्ति है तो वह इस संबंध में 07-09-2021 तक निर्धारित प्रक्रिया व आवेदन शुल्क के साथ आयोग की वेबसाइट Sarkarijobup.in पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है

UPSSSC PET Result 2021

Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission (UPSSSC)

WWW.SARKARIJOBUP.IN



Join FREE Job Alert Group
For Telegram For WhatsApp
 FaceBoo k
Instagram 

यूपीएसएसएससी पीईटी में भाग लेने वाले अभ्यर्थी को यदि परीक्षा में पूछे गए प्रश्न या उनके उत्तर पर कोई आपत्ति है तो वह इस संबंध में 07-09-2021 तक निर्धारित प्रक्रिया व आवेदन शुल्क के साथ आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक दिनेश ने मंगलवार को जारी आदेश में कहा है कि मास्टर उत्तर कुंजी को आयोग की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर जाकर अपना रोल नंबर और जन्म तिथि भरकर लॉगिन करके देखा जा सकेगा। मास्टर प्रश्नपत्र के सापेक्ष अपनी आपत्ति अभिलेखीय साक्ष्यों के साथ ऑनलाइन तय अवधि तक दिया जा सकेगा। डाक या अन्य किसी माध्यम से आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। सात सितंबर के बाद इसे स्वत: आयोग की वेबसाइट से हटा दिया जाएगा।

UPSSSC PET Answer Key 2021 Link


UPSSSC PET Result 2021: पीईटी की उत्तरकुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी दिन कल, जल्द जारी हो सकता है रिजल्ट

जल्द जारी हो सकता है रिजल्ट व फाइनल आंसर की-
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर जल्द ही फाइनल आंसर की व पीईटी रिजल्ट 2021 जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थियों की आपत्ति मिलने के एक सप्ताह बाद आयोग कभी भी फाइनल आंसर की व पीईटी के परिणाम जारी कर सकता है। क्योंकि पीईटी परीणाम में सफल अभ्यर्थी नवंबर में होने वाली राजस्व लेखापल भर्ती की मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। ऐसे  में आयोग की ओर से रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किया जा सकता है।



करीब 21 लाख अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन:
यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा था। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि परीक्षा में 85 फीसदी यानी करीब 17 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा प्रदेश 2254 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी।


Result Download 

Server I | Server II

Answer Key Download 

Click Here

Download Question Paper

Click Here

Download Admit Card

Click Here

Join us on Telegram

Click Here 

UPSSSC PET Syllabus 2021

Click Here

Whatshapp Group Join 

Click Here

 Official Website

Click Here

शेयर करो

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शेयर करो