CCSU News Meerut 2021 | CCS University Admission

सीसीएसयू अपडेट: स्नातक प्रथम वर्ष की मेरिट जारी, 29 सितंबर से शुरू होंगे एडमिशन, ये है अंतिम तिथि

CCSU NEWS Meerut 2021 

Chaudhary Charan Singh University, Meerut

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

WWW.SARKARIJOBUP.IN

Join FREE Job Alert Group
For Telegram For WhatsApp
 FaceBoo k
CCS University  




छात्रों के लिए बड़ी खुश खबरी  प्रथम मेरिट लिस्ट जारी 

CCSU की ओर से मंगलवार रात को स्नातक प्रथम वर्ष की मेरिट जारी कर दी गई। अब छात्र-छात्राएं बुधवार से कॉलेज जाकर एडमिशन ले सकते हैं। एडमिशन की अंतिम तिथि एक अक्तूबर है।



चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय  कैंपस और कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष की मेरिट विवि ने मंगलवार रात को जारी कर दी है। बुधवार से छात्र-छात्राएं कॉलेजों में मेरिट देखकर एडमिशन ले सकते हैं। पहली मेरिट से एडमिशन की अंतिम तिथि एक अक्तूबर है। सभी कॉलेजों को एक अक्टूबर तक ऑनलाइन पोर्टल पर एडमिशन लॉक करने होंगे। इसके बाद विवि दूसरी मेरिट जारी करेगा।

एडमिशन की प्रक्रिया 

कैंपस और कॉलेजों में बीएस-बीएससी-बीकॉम समेत 25 कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। विवि ने मंगलवार रात को पहली मेरिट जारी कर दी है। छात्र-छात्राओं को मेरिट के संबंध में मोबाइल पर मैसेज भी भेजे गए हैं। छात्र-छात्राएं बुधवार को मेरिट में अपना नाम देखकर कॉलेज में एडमिशन ले लें। पहली मेरिट से बुधवार से ही एडमिशन होंगे। छात्र-छात्राएं सूची में नाम आने के बाद अपनी लॉगइन आईडी से पंजीकरण फार्म और ऑफरलेटर डाउनलोड करेंगे। इन दोनों के साथ अपने सभी शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फोटो कॉपी और मूल कॉपी लेकर कॉलेज में जाकर एडमिशन लेंगे। अगर कोई विद्यार्थी मेरिट में नाम होने के बावजूद एडमिशन नहीं लेता है तो उसका नाम दूसरी मेरिट लिस्ट में नहीं आएगा। ऐसे छात्रों के एडमिशन फिर ओपन मेरिट से ही हो पाएंगे।


जांच के बाद ही दें दूसरे स्ट्रीम का मेजर विषय

प्रवेश समन्वयक प्रो. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत इस बार से दो विषयों के अलावा तीसरा विषय दूसरे संकाय से भी लिया जा सकता है। ऐसे में अगर कोई छात्र तीसरा मेजर विषय अपनी स्ट्रीम को छोड़कर दूसरी स्ट्रीम से ले रहा है तो एडमिशन कमेटी ये देख ले कि जो विषय उसे दिया जा रहा है, वो सही है। अगर तीसरा विषय गलत दिया जाता है तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित कॉलेज की होगी।

कॉलेज के प्राचार्य के नाम बनेगा बैंक ड्राफ्ट 
बैंक ड्राफ्ट की हर कॉलेज में अलग व्यवस्था रहेगी। ऐसे में कॉलेज के हिसाब से बैंक ड्राफ्ट बनवाएं। पासपोर्ट साइज फोटो के साथ अपने सारे शैक्षिक प्रमाण पत्र एवं रजिस्ट्रेशन नंबर लेकर जाएं। वहीं, पांच वर्षीय बीए-एलएलबी और बीकॉम-एलएलबी में अभी एडमिशन बाद में होंगे, इनके रजिस्ट्रेशन अभी जारी हैं।


 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.