Up Free Laptop Yojana Registration Form 2021 ? जाने पूरी जानकारी

Up Free Laptop Yojana Registration Form 2021

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

एक करोड़ विद्यार्थियों को टेबलेट में स्मार्टफोन देने का फैसला Up Free Laptop Yojana Registration Form 2021 उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य के होनहार अभ्यार्थियों के लिए यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2021 का शुभारंभ किया है। Up Free Laptop Yojana 2021 के अंतर्गत योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य के छात्र छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए लैपटॉप एवं स्मार्टफोन निशुल्क वितरण करने का निर्णय लिया है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना के लिए निर्धारित पात्रता रखते हैं तो यूपी गवर्नमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट upcmo.up.nic.in के माध्यम से UP Free Laptop Yojana Application Form प्रस्तुत कर सकते हैं। यूपी फ्री लैपटॉप योजना ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म से जुड़ी संपूर्ण विवरण इस पोस्ट के माध्यम से जांच कर सकते हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार ने तकनीकी एवं शिक्षा के विकास के लिए घोषणा किया है। Up Free Laptop Yojana Registration Form से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे तालिका पर अवलोकन कर सकते हैं।

सेवा मित्र पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं को भी मिलेगा लाभ

प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि कौशल विकास विभाग के सेवा मित्र पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं को भी टेबलेट या स्मार्टफोन दिया जाएगा। पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं को प्लंबर ,कारपेंटर, नर्स, इलेक्ट्रीशियन, एसी मैकेनिक आदि का प्रशिक्षण दिया जाता है।

ऑनलाइन क्लास करने और आवेदन भरने में मिलेगी मदद

टेबलेट बॉडी स्मार्टफोन मिलने se छात्र छात्राओं को ऑनलाइन क्लास में शिरकत करने में मदद मिलेगी इसके अतिरिक्त युवाओं को विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी नौकरियों में आवेदन करने और कोचिंग में प्रशिक्षण हासिल करने में भी आसानी होगी तकनीकी रूप से सक्षम होने से युवा वर्ग को रोजगार का सृजन एवं सेवायोजन में सहायता मिलेगी

किसी स्मार्टफोन मिलेगा किसे टेबलेट

टेबलेट या स्मार्टफोन वितरण के लिए लाभार्थी वर्ग की प्राथमिकता का निर्धारण चरणबंद खरीद के लिए भी मुख्यमंत्री के स्तर से निर्णय लिया जाएगा। किसे स्मार्टफन मिलेगा किसे टेबलेट मुख्यमंत्री करेंगे निर्णय।

महत्वपूर्ण सूचना:- 

प्रदेश में स्नातक,स्नातकोत्तर,डिप्लोमा,कौशल विकास, पैरामेडिकल तथा नर्सिंग सहित विभिन्न शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रमों के करीब एक करोड़ विद्यार्थी को निशुल्क स्मार्टफोन या टैबलेट वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण के लिए इस योजना को मंजूरी दे दी गई है। योजना पर 3000 करोड रुपए खर्च होंगे।कैबिनेट ने इस योजना में भविष्य में आने वाली व्यवहारिक कठिनाइयों के कारण और योजना में किसी भी संशोधन के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया है। प्रदेश सरकार के प्रवर्तक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि योजना के तहत प्रस्तावित लाभार्थी वर्ग में अन्य वर्ग के युवाओं को भी मुख्यमंत्री के अनुमोदन से शामिल किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि किस लाभार्थी वर्ग को टेबलेट प्रदान किया जाना है तथा किसे स्मार्टफोन दिया जाएगा इसका निर्णय भी मुख्यमंत्री करेंगे।

यूपी सरकारी योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र

2. पहचान पत्र

3. जाति प्रमाण पत्र

4. निवास प्रमाण पत्र

5. आय प्रमाण पत्र

6. जन्म तिथि प्रमाण पत्र

7. पासपोर्ट साइज फोटो

8. मोबाइल नंबर

9. बैंक खाता विवरण

ऑफिशियल वेबसाइट-upcmo.up.nic.in

Link Activate –Click Here

निवासी –उत्तर प्रदेश

योग्यता –10वीं 12वीं ग्रेजुएट

घोषणा दिनांक-19/08/2021

आवेदन शुरू करने की तिथि-Click Here

आवेदन की अंतिम तिथि-Click Here

अति आवश्यक सूचना

यूपी में फ्री लैपटॉप योजना रजिस्ट्रेशन फॉर्म के बारे में सरकार द्वारा कोई भी नया आदेश जारी नहीं किया गया है। यूपी लैपटॉप योजना ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हुई है। ऐसे में यदि सरकार इस बारे में भविष्य में को इन्होंने लेती है तो आप हम आपको इसलिए के माध्यम से जरूर सूचित करेंगे। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहे किसी भी सहायता के लिए कृपया Sarkarijobup.in पर कमेंट कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.