Bihar : मैट्रिक सेंटअप परीक्षा की तिथियां जारी, 12 नवंबर से होंगे शुरू

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 2022 की तिथि जारी कर दी है। प्रदेश भर के सभी स्कूलों में सेंटअप परीक्षा 12 से 20 नवंबर तक ली जायेगी। बोर्ड ने सभी स्कूलों को कहा के कि अपनी सुविधानुसार स्कूल सैंद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षा ले सकते हैं।

Bihar Meetric Setup Exam Time Table 12 Nov 

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 2022 की तिथि जारी कर दी है

WWW.SARKARIJOBUP.IN

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 2022 की तिथि जारी कर दी है। प्रदेश भर के सभी स्कूलों में सेंटअप परीक्षा 12 से 20 नवंबर तक ली जायेगी। बोर्ड ने सभी स्कूलों को कहा के कि अपनी सुविधानुसार स्कूल सैंद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षा ले सकते हैं। बोर्ड द्वारा पहले दस नवंबर से परीक्षा शुरू होने की तिथि जारी की गयी थी। लेकिन दस और 11 नवंबर को छठ पूजा और पंचायत चुनाव के कारण अब सेंटअप परीक्षा 12 नवंबर से शुरू की जाएगी।

Latest Update : BSEB मैट्रिक सेंटअप परीक्षा की तिथियां जारी, 12 नवंबर से होंगे शुरू ! बोर्ड की मानें तो मैट्रिक सेंटअप परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र बोर्ड द्वारा भेजा जायेगा। सभी स्कूलों को प्रश्न पत्र सात नवंबर से नौ नवंबर के बीच भेजा जायेगा। स्कूल प्रशासन द्वारा संबंधित जिला शिक्षा कार्यालय से प्रश्न पत्र प्राप्त किया जाएगा।

 बोर्ड द्वारा भेजा जाएगा प्रश्न पत्र : –

बोर्ड की मानें तो मैट्रिक सेंटअप परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र बोर्ड द्वारा भेजा जायेगा। सभी स्कूलों को प्रश्न पत्र सात नवंबर से नौ नवंबर के बीच भेजा जायेगा। स्कूल प्रशासन द्वारा संबंधित जिला शिक्षा कार्यालय से प्रश्न पत्र प्राप्त किया जाएगा।

– अनुपस्थिति, अनुतीर्ण छात्रों की मांगी गयी सूची

बोर्ड ने सभी स्कूलों को सेंटअप परीक्षा में अनुपस्थिति और अनुत्तीर्ण छात्रों की सूची मांगी गयी है। परीक्षा होने के बाद सभी स्कूलों को विद्यार्थी के अनुपस्थिति और अनुत्तीर्ण की सूची बनाकर भेजना है। इसमें बोर्ड द्वारा 22 बिंदु दिये गये है। इसकी जानकारी सभी स्कूलों को भेजना है।

Image

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.