UP Scholarship : स्कॉलरशिप के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन Last date 

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

UP Scholarships : up scholarship latest news उत्तर प्रदेश सरकार ने दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन नहीं कर पाए छात्रों को सरकार ने एक और मौका दिया है. दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना के दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज शुरू हो रही है. छात्र इस चरण में आवेदन 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट http://scholarship.up.gov.in/ पर जाकर कर सकेंगे.

UP Scholarships:  स्कॉलरशिप के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन up scholarship last date

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज कल्याण विभाग को गरीब छात्र-छात्राओं की स्कॉलरशिप व शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया था. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तक तय की गई थी. इसमें करीब 30 लाख छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकेंगे. अभी भी करीब 20 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जो विभिन्न कारणों से छात्रवृत्ति के फार्म नहीं भर सके हैं. ऐसे ही छात्र-छात्राओं को सरकार एक और मौका देने जा रही है.

यूपी छात्रवृत्ति हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के पास छात्रवृत्ति पाने का शानदार मौका है।उत्तर प्रदेश सरकार ने दशमोत्तर छात्रवृत्ति और पूर्व दशम छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन नहीं कर पाए छात्रों को एक और मौका दिया है।ऐसे छात्र आज से आवेदन कर सकेंगे। 30लाख छात्रों को स्कॉलरशिप मिलेगी। स्कॉलरशिप जिसमें अभी कुल 20 लाख आवेदन हुए हैं, प्रमुख सचिव समाज कल्याण के रविंद्र नायक ने बताया कि b.ed d.el.ed आईटीआई पॉलिटेक्निक फार्मेसी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में काउंसलिंग एवं प्रवेश प्रक्रिया चलने के कारण विश्वविद्यालयों में तकनीकी कॉलेजों में दाखिले पूरे नहीं हुए हैं इसी कारण अतिरिक्त समय दिया जा रहा है।

यूपी स्कॉलरशिप में जिन छात्रों ने फार्म भरने से रह गए हैं उन्हें एक और मौका दिया गया है अब अपना फार्म ऑनलाइन करा सकते हैं। जिसमें छात्रों को स्कॉलरशिप का फार्म 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट यूपी स्कॉलरशिप डॉट यूपी डॉट जीओवी डॉट इन पर ऑनलाइन कर सकेंगे । नोटिस के अनुसार संस्थाएं आवेदन फार्म 3 दिसंबर तक आगे बढ़ाएंगे डेट, इसके बाद जनपद या छात्रवृत्ति स्वीकृति समिति आवेदनों की जांच करेगी। छात्र-छात्राओं के बैंक खाते में 28 दिसंबर तक छात्रवृत्ति की धनराशि भेज दी जाएगी।

पूर्व दशक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 नवंबर तक होगी

ये भी पढ़ें- 

Leave a Comment

Your email address will not be published.