UPTET 2021 Exam Cancelled Update: पेपर लीक करने वालों की …

UPTET परीक्षा दो पालियों में होनी थी. परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने पेपर लीक होने पर दोनों पारियों की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय ले लिया है.
आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

UPTET 2021 Exam Cancelled Live Update: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 को रद्द कर दिया गया है. परीक्षा से ठीक पहले WhatsApp पर पेपर लीक होने की जानकारी मिली थी.

परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दोनों पारियों की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय ले लिया है. बता दें कि, UPTET परीक्षा दो पालियों में होनी थी. पहली पाली में सुबह 10 से 12:30 बजे के बीच प्राथमिक स्तर और दूसरी पाली दोपहर 2:30 से 5 बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी.

UPTET का पेपर लीक करने वालों की संपत्ति जब्त होगी- CM योगी

यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के मामले पर सीएम योगी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

रात में वायरल हुई थी पेपर

प्राप्त जानकारी के अनुसार पेपर रात को वायरल हुआ था और ग्रुप बना कर परीक्षा की तैयारी कराई जा रही थी. गाजियाबाद मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में पर्चा वायरल हो रहा था.

2554 केंद्रों पर होनी थी परीक्षा

UP टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. 2554 केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा का आयोजन किया जाना था.

छात्रों ने की नारेबाजी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा निरस्त होने पर रविवार को पूर्वांचल के सभी केंद्रों पर पहुंचे पहली पाली के अभ्यर्थी मायूस हो गए. वहीं बुलंदशहर से छात्रों के नारेबाजी का वीडियो भी सामने आया.

भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया। हर बार पेपर आउट होने पर @myogiadityanath जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है।

UPTET 2021 Live Updates: UP TET cancelled due to paper leak, Check exam dates

uptet 2021 exam date uptet 2021 notification latest news ,uptet 2021 syllabus
up tet notification 2020 ,uptet exam postponed news ,up tet exam date 2021 latest news in hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published.