UP Tablet And Smartphone List 2022 >>टेबलेट वितरण पर फैसला

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

UP Tablet And Smartphone List 2022 : टेबलेट वितरण पर फैसला , यूपी मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन योजना के तहत, टेबलेट और स्मार्टफोन की जिला वार सूची जारी हो चुकी है। जिन लाभार्थियों ने योजना के तहत आवेदन किया है, वे सभी इस लिंक upcmo.up.nic.in के माध्यम से योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर जारी की गयी सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

Latest Update : इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑफलाइन माध्यम से पंजीकरण किया गया। कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर ही यूपी मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन योजना सूची 2021 तैयार की जाएगी। यूपी मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन की वितरण सूची, योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

यूपी फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन योजना

सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने अगस्त 2021 में, विधानसभा में यूपी फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन योजना के बारे में कहा था। उसके बाद से ही यूपी के सभी छात्र जो बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, एमसीए, एमबीए, एमए, एमकॉम और इंजीनियरिंग आदि पाठ्यक्रम में पढ़ रहे हैं, वे सभी योजना के तहत मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं।

यूपी टैबलेट और स्मार्टफोन 2021 के लिए जिन छात्रों को उनके मोबाइल पर मैसेज प्राप्त नहीं हुआ है, वह सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। आज के समय में आधुनिकीकरण के चलते समय और पैसे की बचत भी होती है। शिक्षा के क्षेत्र में भी पढ़ाने के तरीके भी समय के साथ-साथ आधुनिक हो गए हैं और पढ़ाई इंटरनेट के माध्यम से की जाती है, साथ ही क्लासेस भी ऑनलाइन माध्यम से दी जाने लगी है।

यूपी फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन की अपडेटेड जानकारी 

यूपी फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन की अपडेटेड जानकारी के लिए छात्र वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों के लिए बहुत लाभकारी योजना है। इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक के पास की गयी कक्षा में जैसे कि यूजी, पीजी, इंजीनियरिंग और डिप्लोमा कोर्स में 65% से अधिक अंक होने चाहिए।

लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति सही ना होने के कारण कई छात्र ऐसे हैं, जो टैबलेट या स्मार्टफोन खरीदने में सक्षम नहीं है। यूपी सरकार द्वारा सभी पात्र छात्रों के लिए यूपी मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन योजना शुरू की गयी है और इस योजना के माध्यम से राज्य के पात्र छात्रों को मुफ्त में टैबलेट या स्मार्टफोन प्रदान किये जाएंगे।

UP Tablet and Smartphone List 2022

  • सबसे पहले आवेदक को इस लिंक upcmo.up.nic.in के माध्यम से यूपी मुख्यमंत्री ऑफिस की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आवेदक को होम पेज पर यूपी फ्री टेबलेट/स्मार्टफोन योजना के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद, यूपी फ्री टेबलेट/स्मार्ट फोन योजना लिस्ट के ऑप्शन पर पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद, आवेदक को खुले गए नए पेज पर अपने जिले का नाम सेलेक्ट करके, अपने ब्लॉक का नाम सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद आवेदक को व्यू लिस्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब कंप्यूटर स्क्रीन पर यूपी फ्री टेबलेट/स्मार्ट फोन योजना की सूची (UP Tablet and Smartphone List 2022) दिखाई देगी।

UP Tablet and Smartphone List 2022 : टेबलेट वितरण पर फैसला7 दिनों के अंदर सब को मिलेंगे टैबलेट.

बहुत से कॉलेजों की लिस्ट हो चुकी है जारी

डीएस कॉलेज अलीगढ़ की लिस्ट जारी हो गई है देखने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें और ऐसे ही अपने सभी डिस्ट्रिक्ट की सूची चेक कर सकते हैं क्योंकि यहां पर हर जानकारी को सही दिखाया जाता है छात्रों की सूची टेलीग्राम चैनल में अपलोड कर दी गई है : कृपया टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें और अपने सभी साथियों को टेलीग्राम चैनल को बताएं और ज्वाइन करवाएं जिससे कि आपको हर एक जानकारी सबसे पहले मिल सके

यूपी फ्री लैपटॉप योजना रजिस्ट्रेशन 2021 Click Here
Our Website Click Here
Official Website Click Here
Join Us on Telegram Click Here
All Hindi Update  Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.