RRB Group D : नोटिफिकेशन के 3 साल बाद रेलवे ने बदला एग्‍जाम हुआ बड़ा हंगामा ?

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

RRB Group D : नोटिफिकेशन के 3 साल बाद रेलवे ने बदला एग्‍जाम  हुआ बड़ा हंगामा ? , रेलवे अभ्यर्थियों में आक्रोश का एक बड़ा कारण नियमित तौर रिक्तियां नहीं आना भी है। रिक्तियां आने के बाद भर्ती प्रक्रिया में बदलाव कर दिए जा रहे हैं, इससे भी छात्र परेशान हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ लाइव : रिक्तियां आने के बाद भर्ती प्रक्रिया में बदलाव कर दिए जा रहे हैं, इससे भी छात्र परेशान हैं। आरआरबी एनटीपीसी स्नातक के लिए वर्ष 2019 में विज्ञापन निकाला गया था। 

Join FREE Job Alert Group
For Telegram For WhatsApp
 FaceBoo k All New ListS 

रेलवे अभ्यर्थियों में आक्रोश का एक बड़ा कारण नियमित तौर रिक्तियां नहीं आना भी है। रिक्तियां आने के बाद भर्ती प्रक्रिया में बदलाव कर दिए जा रहे हैं, इससे भी छात्र परेशान हैं। आरआरबी एनटीपीसी स्नातक के लिए वर्ष 2019 में विज्ञापन निकाला गया था। तीन साल में भी परीक्षा प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। यह परीक्षा कराने के लिए छात्रों को आंदोलन भी करना पड़ा था। इसके बाद प्रारंभिक परीक्षा 2021 में हुई। 14 जनवरी 2022 को इसका रिजल्ट घोषित किया गया। इसके पहले आरआरबी की ओर से वर्ष 2015 में एनटीपीसी स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए रिक्तियां निकाली गयी थीं। उस समय रिक्तियां 18500 पदों के लिए निकाली गयी थी। परीक्षा के दौरान एकाएक रिक्तियों को घटाकर 14500 कर दिया गया।

उस वक्त भी छात्रों ने काफी हंगामा किया था। तब भी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने में तीन साल लग गए थे। उधर, रेलवे भर्ती बोर्ड का तर्क है कि कोरोना के कारण भर्ती प्रक्रिया में देरी हो रही है।

January Top 5 Vecancy 2022 

Join Indian Coast Guard Yantrik / Navik 02/2022 

Indian Army JAG 29th Online Form 2022 Railway RCF Apprentice Online Form 2022
BSF Vacency 10th Pass Students Indian Navy Recruitment 2022

RRB Group D CBT 1, NTPC CBT-2 New Date : अब रेलवे ग्रुप डी एनटीपीसी भर्ती अभ्यर्थियों को अप्रैल-मई तक करना होगा इंतजार

तीन साल में ग्रुप डी परीक्षा की शुरुआत नहीं : आरआरबी ने वर्ष 2017-18 में ग्रुप डी के लिए करीब 90 हजार पदों पर रिक्तियां निकाली थी। इसे अंतिम रूप से 2021 में पूरा किया गया। ग्रुप डी की बहाली में परीक्षा से लेकर नियुक्ति तक दो से तीन साल का समय लग जा रहा है। इस बार वर्ष 2019 में एक लाख तीन हजार रिक्तियां निकाली गई हैं। तीन साल होने को आया और अब तक इसकी परीक्षा भी नहीं हुई है।

यह है हाल

– आरआरबी का कोई परीक्षा कैलेंडर नहीं होने से भी अभ्यर्थी होते हैं परेशान
– एक परीक्षा प्रक्रिया पूरी होने में लग जाते हैं तीन से चार साल
– वर्ष 2019 में आया था स्नातक एनटीपीसी का विज्ञापन, इसके पहले 2015 में आया था
– ग्रुप डी का विज्ञापन 2019 में जारी होने के बाद तीन बार हो चुका है संशोधन

Leave a Comment

Your email address will not be published.