UPTET 2022 की अंतिम उत्तर कुंजी UPTET स्कोरकार्ड (UPTET Scorecard) के साथ जारी

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

UPTET 2022 की अंतिम उत्तर कुंजी UPTET स्कोरकार्ड (UPTET Scorecard) के साथ जारी , लगभग 20 लाख उम्मीदवार अपने UPTET परिणाम 2022 (UPTET Result 2022) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही UPTET परिणाम जारी किया जाएगा सभी उम्मीदवार वेबसाइट SARKARIJOBUP.IN पर अपने स्कोरकार्ड देख सकते हैं।

UPTET 2022 में 10 लाख से अधिक उम्मीदवार हुए उपस्थित

रिपोर्टों के अनुसार, राज्य भर के विभिन्न निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित UPTET 2022 में 10 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। ये उम्मीदवार अब उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम 2022 (UPTET Result 2022) की खोज कर रहे होंगे। UPTET परिणाम 2022 (UPTET Result 2022) पर अपडेट के संबंध में उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा। ,

UPTET परिणाम 2022 की जांच कैसे करें

  1. UPTET की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर, “UPTET 2021 स्कोरकार्ड” पर क्लिक करें।
  3. अपनी साख और अन्य विवरण दर्ज करें।
  4. इसे सबमिट करने पर आपका UPTET 2022 परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा।
  5. इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

UPTET 2022 Cut OFF

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की श्रेणी नीचे दी गई कटऑफ न्यूनतम योग्यता प्रतिशत को दर्शाती है जिसे एक छात्र को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए सुरक्षित करना चाहिए। यह अपटेट 2022 कटऑफ टेबल छात्रों को संख्या या उससे अधिक तक पहुंचने के लिए खुद को तैयार करने में मदद करेगी। UPTET Result 2022 सरकार परिणाम और कटऑफ से संबंधित सभी विवरण आधिकारिक साइट पर उपलब्ध हैं।

CategoryCut OffMinimum Total Marks
General60%150
Other Backward Classes (OBC)55%82
Scheduled Caste (SC)55%82
Scheduled Tribe (ST)55%82

WWW.SARKARIJOBUP.IN

पहले इस परीक्षा की फाइनल आंसर की 23 फरवरी और रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया जाना था, लेकिन किन्हीं कारणों से ऐसा नहीं हुआ, सूत्रों के अनुसार अब यह परिणाम इन्हीं दिनों में जारी किए जाएंगे।

Sarkari Naukri LIVE: Check CTET, UPTET, Bank, Taecher, Railway, Other Govt Jobs Notification here

UPTET Result 2022: Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test (UPTET) Result 2022 पर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। यह परिणाम uptet result official website updeled.gov.in पर जारी किए जाएंगे। हालांकि रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बहरहाल हम यहां संभावित कारणों के बारे में जानेंगे।UPTET Result 2022: Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test (UPTET) Result 2022 पर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। यह परिणाम uptet result official website updeled.gov.in पर जारी किए जाएंगे। हालांकि रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बहरहाल हम यहां संभावित कारणों के बारे में जानेंगे।

Uptet result 2022 kab aayega

माना जा रहा है कि ऑब्जेक्शन पर ​विचार प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है या पूरी होने की ओर है। ऐसे में कभी भी रिजल्ट एनाउंस किए जा सकते ​हैं। रिजल्ट जारी होते ही आप uptet result 2022 official website से या sarkarijobup.in/education पर उपलब्ध कराए जाने वाले डायरेक्ट लिंक की मदद से परिणाम देख सकेंगे।

UPTET पेपर 1 के लिए लगभग 13.52 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है

जबकि पेपर 2 के लिए लगभग 8.93 लाख उम्‍मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है. प्राइमरी लेवल की परीक्षा के लिए लगभग 2532 केंद्रों की व्यवस्था की गई है, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र निर्धारित किए गए हैं. जानकारी के अनुसार, परीक्षा देने के लिए उम्‍मीदवारों को स्‍टेट रोजवेज की बसों में मुफ्त यात्रा करने का मौका मिलेगा. अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार एडमिट कार्ड पर चेक करें.

UP TET Result 2022  पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

Important Links
Download UPTET ResultActivat Link 
Download UPTET Admit CardClick Here
How to Download Admit Card ( Hindi)Click Here
UPTET Exam CancelledClick Here
Download Exam NoticeClick Here
Join Our Telegram ChannelClick Here
UPTET Details & SyllabusClick Here
UPTET Official WebsiteClick Here

FREE LAPTOP YOJANA , Abhyudaya free tablet laptop yojana 2021 | U-Rise Portal / फ्री टेबलेट दे रही योगी सरकार देखे सभी छात्र 

Leave a Comment

Your email address will not be published.