UP 12लाख छात्राओं को मिलेगा फ्री टेबलेट स्मार्टफोन सभी अपना नाम चेक करें

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

UP 12लाख छात्राओं को मिलेगा फ्री टेबलेट स्मार्टफोन सभी अपना नाम चेक करें, प्रदेश में उच्च माध्यमिक शिक्षा के बहुत से विद्यार्थियों को टेबलेट स्मार्टफोन मुख्यमंत्री जी के द्वारा वितरण के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा,

इनका ठेका लेने वाली आईटी कंपनी ने 17.70लाख मे से 12 लाख टेबलेट स्मार्टफोन की पूर्ति की गई है तथा इसी तरह अब छात्रों को 1200000 टेबलेट वितरण किए जाएंगे।

यूपी फ्री टेबलेट और स्मार्टफोन मिलना शुरू

12 लाख टेबलेट फिर बांटे जाएंगे

यूपी फ्री टेबलेट फोन वितरण 2022, इन कंपनियों पर सरकार ने जुर्माना लगा दिया है सरकार ने स्नातक स्नातक डिप्लोमा धारक डिग्री धारक को फ्री टेबलेट देने का काम किया इसमें बाकी छात्र छात्राओं को टेबलेट स्मार्टफोन मिलना शुरू कर दिया जाएगा।

68लाख विद्यार्थियों को टेबलेट देने का निर्णय लिया गया था  शिक्षण संस्थानों की तरफ से 50लाख विद्यार्थियों का डाटा अपलोड किया गया, यूपी सरकार ने टेबलेट वितरण को यू पी डिस्को और नोडल संस्था के आधार पर टेबलेट वितरण का फैसला लिया गया जिसमें सभी छात्र छात्राओं की सूची तैयार की गई है इसमें आप सभी छात्र-छात्राओं की नाम और पिता का नाम कॉलेज का नाम दर्शाया गया है

किन किन छात्रों को मिलेगा फ्री टेबलेट स्मार्टफोन यह लिस्ट चेक करें

अब जिन छात्र-छात्राओं को टेबलेट मिलना होगा उन छात्रों को s.m.s. और उनके कॉलेजों में उनके नाम की लिस्ट जारी कर दी जाएगी अभी टेबलेट वितरण में कुछ दिन लग सकते हैं क्योंकि यूनिवर्सिटी ओं में परीक्षा कार्यक्रम शुरू हो रहा है जिसके कारण टेबलेट वितरण पर रोक आ सकती है इसीलिए आप सभी विद्यार्थियों की अभी सूची तैयार की जा रही है

बीए बीएससी और मेडिकल डिप्लोमा इन छात्रों को टेबलेट इस दिन से मिलना शुरू होगा

यू पी डिस्को की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन को देखकर फ्री टेबलेट स्मार्टफोन जिन विद्यार्थियों को नहीं मिला है उन विद्यार्थियों की सूची तैयार करके 12लाख छात्राओं को टैबलेट स्मार्टफोन जल्द बाटने का काम करेगी सरकार।

आईटी कंपनी में टेबलेट स्मार्ट फोन की कंपनी को लेकर जैसे लावा सैमसंग आदि के टेबलेट अच्छी क्वालिटी के सभी विद्यार्थियों को मिलने वाले हैं जिनकी रैम 8GB और स्टोरेज 64GB होगी अच्छा टेबलेट फ्री टेबलेट टेक्निकल और स्नातक स्नातकों को दिया जाएगा।

दो करोड़ टेबलेट स्मार्टफोन के लिए दोबारा होगा टेंडर

अरविंद कुमार ने बताया कि फ्री टेबलेट स्मार्टफोन योजना विथ सरकार वर्तमान टेबलेट वितरण की योजना चलाई गई जिसमें कई लाख छात्राओं का डाटा जमा किया गया

कब तक मिलेगा टैबलेट स्मार्टफोन

हम बता दे कि इस योजना में शामिल हुए सभी अभ्यार्थी की संख्या काफी बढ़ा दी गई है जिसमे कुछ देर लग सकती है लेकिन सभी अभ्यार्थी को टैबलेट स्मार्टफोन वितरण को लेकर कुछ टाइम लग सकता है ,सभी को अपने कॉलेज नाम की लिस्ट में अपना नाम जरूर देखे जिससे सभी छात्र छात्राओं को टैबलेट स्मार्टफोन मिलने में आसानी होगी ।

सरकार द्वारा 97740 टैबलेट एवं 148238 से अधिक स्मार्टफोन बांटे गए हैं। जिसमें से लखनऊ में सबसे अधिक टेबलेट बांटे गए हैं। सरकार द्वारा लखनऊ में 16936, गोरखपुर में 11541, मुरादाबाद में 8518, सहारनपुर में 7617, आगरा में 9131, अलीगढ़ में 1199, फर्रुखाबाद में 4133 और प्रतापगढ़ में 5323 टेबलेट बांटे जा चुके हैं। इसी तरह लखनऊ में 25770, अंबेडकरनगर में 24620, मुरादाबाद में 12990, सहारनपुर में 10776, एवं मुजफ्फरनगर में 10346 से अधिक स्मार्टफोन बांटे गए हैं।

इस योजना के अंतर्गत वितरण प्रक्रिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  की निगरानी में पूरी पारदर्शिता एवं बिना किसी भेदभाव से संचालित की जा रही है। वितरण प्रक्रिया में कोई भी समस्या ना आए इसके लिए जिलों को वितरण के लिए 720000 टेबलेट एवं 10,50,000 से अधिक स्मार्टफोन आवंटित किए गए हैं। 25 सितंबर 2021 को इस योजना के अंतर्गत वितरण का पहला चरण आरंभ किया गया था।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना रजिस्ट्रेशन 2021 Click Here
Our Website Click Here
Official Website Click Here
Join Us on Telegram Click Here
All Hindi Update 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.