Delhi School News>> दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच फिर बंद होंगे स्कूल? DDMA की बैठक में आज फैसला संभव

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

Delhi School News: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच फिर बंद होंगे स्कूल? DDMA की बैठक में आज फैसला 

Delhi Corona Updates: राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए आज, 20 अप्रैल 2022 दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की अहम बैठक है. जिसमें मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरी पाबंदियों पर फैसला संभव है. साथ ही स्कूलों को लेकर भी कोई निर्णय लिया जा सकता है.

Delhi School News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना तेज रफ्तार से पैर पसार रहा है. दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में छात्रों के कोविड संक्रमित होने के बाद चिंता बढ़ी है. हालांकि, दिल्ली सरकार स्कूल प्रशासन को जरूरत पड़ने पर कक्षाओं को बंद करने की बात कह चुकी है.

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज, 20 अप्रैल 2022 को अहम बैठक है. जिसमें मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरी पाबंदियों पर फैसला संभव है. साथ ही स्कूलों में पढ़ाई को लेकर भी किसी नए प्लान पर निर्णय लिया जा सकता है.

बता दें कि दिल्ली में बीते एक दिन में 632 नए केस दर्ज किए गए हैं. देश की राजधानी में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर साढ़े चार फीसदी पहुंच गया है. वहीं, दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1274 पहुंच गई है. कोरोना के बढ़ते ग्राफ से अभिभावकों में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. साथ ही, स्कूलों के फिर से बंद होने की संभावना भी बढ़ी है.

दरअसल, कोविड महामारी के चलते दो साल के बाद ऑफलाइन मोड में फिर से क्लासेज शुरू होने के कुछ ही हफ्तों में स्कूलों में संक्रमण के मामले बढ़ने की खबरें सामने आ रही हैं. दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद के भी कई स्कूलों में कोविड के मामले सामने आ चुके हैं.

दिल्ली सरकार की ओर से अभी तक जारी दिशानिर्देश के मुताबिक, किसी स्कूल में कोरोना केस सामने आने पर उस कक्षा को अस्थायी रूप से बंद किया जाना चाहिए, जहां कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हो. वहीं, कई स्टूडेंट्स या टीचर्स के कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर स्कूल पूरे परिसर को बंद करने का फैसला ले सकते हैं.

School Holiday may month : स्कूलो की हुयी छूट्टीयों में बहुत खुश हुये छात्र, news के माध्यम से देखते है तो छात्र बड़े खुश नज़र आ रहे है ,अब बता दे की स्कूल कॉलेज एग्जाम करने के बाद अवकाश प्रदान करते है ,

नियर न्यूज़ लाइव : ख़ुशी से झूम रहे छात्र छात्राए , अब इन वच्चो के स्कूल की छुटी हो गयी हैं बच्चो के एग्जाम का रिजल्ट 10-15 जून को दे दिया जायगा ,

School Holidays News in May Month 2022

मई 2022 में सप्ताहांत अवकाश की सूची यहाँ चेक करे 

1 मई 2022 : रविवार
8 मई 2022 : रविवार
15 मई 2022 : रविवार
22 मई 2022 : रविवार
29 मई 2022 : रविवार

बोर्ड परीक्षा के चलते 9वीं और 11वीं की क्लास बंद होने का नोटिस जारी 

आपको बता दें कि 24 मार्च से शुरू हो रही यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल तक जारी रहेंगी। इस दौरान इन 9वीं और 11वीं कक्षाओं की कक्षाएं वैसे भी बंद रहेंगी। यानी कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चों की छुट्टी होगी.

Join FREE Job Alert Group
For Telegram For WhatsApp
FaceBook
डेट शीट चेक करे

मई में School अवकाश की सूची इस प्रकार है दखे 

1 मई 2022: मजदूर दिवस / महाराष्ट्र दिवस। देश भर में बैंक बंद। इस दिन रविवार को भी अवकाश रहेगा।
2 मई 2022: महर्षि परशुराम जयंती – कई राज्यों में छुट्टी
3 मई 2022: ईद-उल-फितर, बसवा जयंती (कर्नाटक)
4 मई 2022: ईद-उल-फितर, (तेलंगाना)
9 मई 2022: गुरु रवींद्रनाथ जयंती – पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा
14 मई 2022: दूसरे शनिवार को बैंकों में छुट्टी
16 मई 2022: बुध पूर्णिमा
24 मई 2022: काजी नजरूल इस्माल जन्मदिन – सिक्किम
28 मई 2022: चौथे शनिवार को बैंकों में छुट्टी

 सभी छात्र छुट्टियां यहाँ से देखे  कलेंडर जारी    Click Here

वर्ष में 119 दिन बंद रहेंगे विद्यालय

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.