चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की सख्ती >> सीसीएसयू के बीएड कॉलेजों में सत्र 2022-2023 जीरो

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की सख्ती : सीसीएसयू के बीएड कॉलेजों में सत्र 2022-2023 जीरो , चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने मेरठ मंडल के छह जिलों के बीएड कॉलेजों में सत्र 2022-23 जीरो घोषित कर दिया है

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद तय तिथि तक परफोर्मेंस एप्रेजल रिपोर्ट (पीएआर) अपलोड नहीं 

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने मेरठ मंडल के छह जिलों के बीएड कॉलेजों में सत्र 2022-23 जीरो घोषित कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद तय तिथि तक परफोर्मेंस एप्रेजल रिपोर्ट (पीएआर) अपलोड नहीं करने वाले समस्त बीएड कॉलेज इसके दायरे में आएंगे। रिपोर्ट नहीं देने पर देशभर के कॉलेजों का एनसीटीई भी 27 अप्रैल को सत्र शून्य घोषित करने का फैसला कर चुकी है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय ने गुरुवार को मेरठ मंडल में पीएआर नहीं देने वाले कॉलेजों का सत्र शून्य करने के आदेश दे दिए।

Join FREE Job Alert Group

For Telegram For WhatsApp
FaceBook
डेट शीट चेक करे

करीब 300 कॉलेजों में लटकेंगे ताले

विश्वविद्यालय से संबद्ध अधिकांश बीएड कॉलेज पीएआर में फंस जाएंगे। इन कॉलेजों में शिक्षक, इंफ्रास्ट्रक्चर और मूलभूत सुविधाएं सहित अनेक कमियां सामने आती रही हैं। ऐसे में सत्र शून्य होने के बीच करीब 300 कॉलेजों में नए सत्र में ताले पड़ सकते हैं। सीसीएसयू में 350 से अधिक बीएड कॉलेज हैं। विश्वविद्यालय को फिलहाल एनसीटीई से पीएआर नहीं देने से चूके और सत्र शून्य के दायरे में आए कॉलेजों की सूची का इंतजार है। सूची मिलते ही ये सभी प्रस्तावित काउंसिलिंग से बाहर हो जाएंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ : चुनिंदा कॉलेजों ने ही जमा की है रिपोर्ट

एनसीटीई लंबे समय से बीएड कॉलेजों को पीएआर अपलोड करने के निर्देश दे रही थी। देशभर के कॉलेजों ने यह रिपोर्ट जमा नहीं की और कुछ इसके खिलाफ कोर्ट चले गए। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एनसीटीई के फैसले को सही मानते हुए दो अप्रैल तक रिपोर्ट जमा करने को कहा, लेकिन अधिकांश कॉलेज तब भी नहीं चेते। 27 अप्रैल को एनसीटीई ने मीटिंग करते हुए पीएआर जमा नहीं करने वाले कॉलेजों का सत्र शून्य कर दिया। लाखों शैक्षिक संस्थानों के बावजूद एनसीटीई में केवल 11 हजार कॉलेजों ने ही पीएआर जमा की है। पीएआर में कॉलेज का ढांचागत, शैक्षिक, शिक्षक स्तर पर व्यापक आकलन होना है। माना जा रहा है कि नियत मानक पूरे नहीं करने वाले कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे। सीसीएसयू में भी पीएआर देने वाले कॉलेजों की संख्या मात्र 50 बताई जा रही है।

CCS University Admit Card 2022 Particulars CCS University Admit Card 202DOWNLOAD2 Details
Name of University Chaudhary Charan Singh University (CCSU) in Meerut
Course Name UG courses for B.A, B.Sc & B.Com
Exam Dates Mentioned on the Admit Card
Admit Card Release Status Released
Course Name UG, PG Courses
State Uttar Pradesh (UP)
Mode of Results Declaration Online
Official Website ccsuniversity.ac.in
Admit Card Download

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की सख्ती : सीसीएसयू के बीएड कॉलेजों में सत्र 2022-2023 जीरो ,चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने मेरठ मंडल के छह जिलों के बीएड कॉलेजों

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की सख्ती >> सीसीएसयू के बीएड कॉलेजों में सत्र 2022-2023 जीरो

Leave a Comment

Your email address will not be published.