CCSU Private Exams- मेरठ में पेपर देने पहुंचे छात्र-छात्राओं को पता चला कि परीक्षा तो हो चुकी है, जमकर हंगामा

आप स्टूडेंट्स है ज्वाइन करे

CCSU Private Exams- मेरठ में पेपर देने पहुंचे छात्र-छात्राओं को पता चला कि परीक्षा तो हो चुकी है, जमकर हंगामा

CCSU Private Exams मेरठ में गुरुवार को हालात उस वक्‍त असमंजस वाले बन गए जब पहली पाली के छात्र दूसरी पाली में पहुंचे परीक्षा देने और पता चला परीक्षा हो गई। बस इसके बाद कालेज से लेकर विश्वविद्यालय तक छात्रों ने किया हंगामा। हालांकि ये परीक्षा बाद में कराई जाएगी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Private Exams गुरुवार को मेरठ और सहारनपुर मंडल के कई कालेजों में एक अजब स्थिति दिखी। बीए सेकेंड ईयर प्राइवेट के छात्र-छात्राएं परीक्षा देने अपने केंद्रों पर पहुंचे तो पता चला कि उनकी परीक्षा हो गई है। इसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया। मेरठ कालेज और एनएएस कालेज से सैकड़ों की संख्या में छात्र चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पहुंचे। छात्रों के हंगामे को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने दोबारा से परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।

Download CCSU Examination Schedule 2022

Join FREE Job Alert Group
For Telegram For WhatsApp
FaceBook डेट शीट चेक करे

जमकर बहसबाजी भी हुई

गुरुवार यानी 26 मई को बीए सेकेंड ईयर में क्वालीफाईंग कोर्स जनरल अवेयरनेस का पेपर था। यह परीक्षा सुबह सात बजे से 10 बजे के बीच हो गई, लेकिन बहुत से प्राइवेट के छात्र दूसरी पाली में 11 बजे पेपर देने पहुंचे। तो उन्हें पता चला कि उनकी परीक्षा तो पहले ही हो गई है। इसे लेकर छात्र-छात्राओं ने जमकर कालेजों पर हंगामा किया। छात्रों का कहना था कि इसके विषय में उन्हें जानकारी नहीं दी गई। वेबसाइट पर पहली पाली में ही परीक्षा कराने की बात कही गई है। कालेजों ने इस मामले में हाथ खींच लिया। फिर एनएएस कालेज और मेरठ कालेज से सैकड़ों की संख्या में छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने जमकर नारेबाजी की, हंगामा किया। परीक्षा नियंत्रक अश्वनी कुमार से छात्रों की जमकर बहस भी हुई। इस दौरान छात्र नेता विनीत चपराना के नेतृत्व में काफी संख्या में छात्र-छात्राएं रहे।

विवि की परीक्षाएं 61 दिन चलेंगी, जिसमें 48 कार्य दिवसों में पेपर होंगे। विवि ने छात्रों को उक्त वेबसाइट से ही परीक्षा कार्यक्रम डाउनलोड करने और इसी के अनुसार पेपर देने के निर्देश दिए हैं। विवि ने छात्रों से सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले कार्यक्रम से बचने की सलाह दी है।

एमकॉम, चुनौती मूल्यांकन का रिजल्ट जारी

विवि ने एमकॉम प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर और चुनौती मूल्यांकन का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र विवि वेबसाइट पर आज से रिजल्ट देख सकते हैं।

डेटशीट देखने के लिए यहां क्लिक करें

दस केंद्रों पर होंगी एमएड की परीक्षाएं
28 अप्रैल से प्रस्तावित एमएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं दस केंद्रों पर होंगी। परीक्षा के लिए मेरठ में दो, मोदीपुरम, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत में एक-एक और गाजियाबाद में तीन केंद्र बनाए गए हैं।

सीसीएसयू ने छात्रों को दोषी ठहराया

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय यानी सीसीएसयू प्रशासन ने छात्रों को दोषी ठहराया। विश्वविद्यालय के अनुसार क्वालीफाईंग कोर्स में रेगुलर और प्राइवेट का विषय कोड एक होता है। रेगुलर कोर्स की परीक्षा दूसरी पाली में 11 बजे से दो बजे थी। जबकि प्राइवेट छात्रों की परीक्षा पहली पाली में रखी गई थी। बड़ा पेपर होने की वजह से हर बार ऐसा ही किया जाता है। प्राइवेट के कुछ छात्रों ने इसे नहीं देखा। जबकि पहले से वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है।

दोबारा होगी परीक्षा

विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षार्थियों को गलत ठहराने के बाद भी दोबारा से परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। जनरल अवेयरनेस का यह पेपर दोबारा से कराया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही जारी करेगा।

Name of the University Chaudhary Charan Singh University
Official website www.ccsuniversity.ac.in
Category 👉👉👉 New Time Table 
Courses offered BA, BSC, BCOM, MA, MSC, MCOM
Year 1st, 2nd and final year
Time table release date Available
Session year 2022
Location Uttar Pradesh

Leave a Comment

Your email address will not be published.