Up board student Yojana 2022 : आप सभी छात्रों को जल्द मिलेगा टेबलेट स्मार्टफोन यहां देखें

Up Sarkari Big Update News : स्नातक परास्नातक डिप्लोमा धारक अंतिम वर्ष छात्रों को हर साल मिलेंगे लैपटॉप टेबलेट देखे बड़ी खुशखबरी

Up board student Yojana 2022 : आप सभी छात्रों को जल्द मिलेगा टेबलेट स्मार्टफोन यहां देखें

दोस्तों आप सभी को बता दें कि आज की न्यूज़ अभी-अभी अचानक से बहुत बड़ी न्यूज़ सरकार के द्वारा प्रकाशित कर दी गई है आपको बता दें कि न्यूज़ मीडिया की तरफ से स्नातक परास्नातक डिप्लोमा धारक छात्र छात्राओं को अंतिम वर्ष हर साल मिलेंगे लैपटॉप टैबलेट स्मार्टफोन पढ़िए पूरी न्यूज़ जानकारी लाइव समाचार पत्र।

UP SARKARI BIG NEWS UPDATE GOVERMENT UPDATE SCHEEME 2022 

WWW.SARKARIJOBUP.IN

देश में डिग्री डिप्लोमा धारक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में 8 साल टेबलेट स्मार्टफोन या लैपटॉप का वितरण किया जाया करेगा। आईटीआई इलेक्ट्रॉनिक विभाग से जल्द ही कैबिनेट नीति में पेश करेगा।

अधिकारियों का मानना है कि इससे ड्रॉपआउट में कमी आएगी।
योगी सरकार ने स्वामी विवेकानंद द्वारा चलाए गए शक्ति करण योजना के तहत 5 वर्ष में 2 करोड़ टेबलेट स्मार्टफोन बांटने का संकल्प लिया है।
हर साल इसका 40 लाख विद्यार्थियों को लाभ दिया जाएगा।

Join FREE Job Alert Group
For Telegram For WhatsApp
FaceBook
डेट शीट चेक करे

इस बार हर साल 4000 करोड़ से ऊपर खर्च होंगे।

सूत्रों के मुताबिक यूजीपीजी छात्रों को लाभ देने के बाद टेबलेट स्मार्टफोन बचे तो स्नातक परास्नातक द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं को भी लाभ दिया जाएगा। जो विद्यार्थी 2022 23 में एडमिशन लेंगे उन छात्रों को अगले 5 वर्ष में टेबलेट स्मार्टफोन योजना का लाभ दिया जाएगा।

 

Live update aaj ki news: सभी छात्र छात्राओं को बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 साल में दो करोड़ लैपटॉप टेबलेट स्मार्टफोन बांटने का संकल्प लिया है बताया जा रहा है कि यह योजना स्नातक परास्नातक डिप्लोमा धारक अंतिम वर्ष के छात्रों को योजना का लाभ दिया जाएगा अगर तीन करोड़ से ज्यादा छात्र-छात्राओं को लैपटॉप टैबलेट स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा तब द्वितीय वर्ष के छात्रों को भी इस योजना का लाभ दे दिया जाएगा,

Join Indian Coast Guard Yantrik / Navik 02/2022 

Indian Army JAG 29th Online Form 2022

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 2022 23 में स्नातक परास्नातक डिप्लोमा धारक में पढ़ाई कर रहे हैं या पढ़ाई करना चाहते हैं तो उन सभी छात्र छात्राओं को आने वाले 5 साल के अंत में टेबलेट स्मार्टफोन का लाभ दिया जाएगा।

Scheme Abhyudaya Free Tablet Yojana
Launched By CM Yogi Adityanath
Budget 20 Crores
Beneficiaries Students who enrolled under abhyudaya yojana
Total Beneficiaries Approx. 10 lakh students
Official Website abhyuday.up.gov.in
यूपी फ्री लैपटॉप योजना रजिस्ट्रेशन 2022-23 Click Here
Our Website Click Here
Official Website Click Here
Join Us on Telegram Click Here
All Hindi Update  Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.