sahara-india Latest Breaking News, Pictures, Videos, and Special Reports from

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

sahara-india Latest Breaking News, Pictures, Videos, and Special Reports from

Latest News :-अगर आपका पैसा भी सहारा इंड‍िया (Sahara India) में फंसा है और उसे न‍िकालने के ल‍िए आप लगातार कोश‍िश कर रहे हैं तो यह खबर आपके ल‍िए जानना जरूरी है. सहारा में न‍िवेश करने वाले ज्‍यादातर लोगों का पैसा अब तक नहीं म‍िला है. लेक‍िन अब छत्‍तीसगढ़ में सहारा और न‍िवेशकों से जुड़ा नया मामला सामने आया है. दरअसल, छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में सहारा की तरफ से प्रशासन को जारी क‍िया गया 10 करोड़ रुपये का चेक बाउंस हो गया है. इससे न‍िवेशकों की मुसीबत बढ़ गई है.

Sahara India News चार डायरेक्टर्स को क‍िया था गिरफ्तार
राजनांदगांव के तमाम न‍िवेशकों ने सहारा इंडिया (Sahara India) के तहत संचाल‍ित होने वाली विभिन्न संस्थाओं में करोड़ों का न‍िवेश क‍िया था. रकम वापस नहीं म‍िलने पर कोतवाली पुलिस ने सहारा के चार डायरेक्टर्स के ख‍िलाफ मामला दर्ज कर इन चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज द‍िया था. चारों आरोप‍ियों को रकम वापसी की शर्त पर अदालत से जमानत मिली. लेक‍िन सहारा की तरफ से प्रशासन को जारी किया गया 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया.

Sahara India News – 15 में से 5 करोड़ ही खाते में डाले गए
मामले से जुड़े अध‍िकार‍ियों ने बताया क‍ि चेक बाउंस होने के मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. सहारा के चार डायरेक्टर्स को कोतवाली पुलिस ने 31 मई को न्यायालय में पेश किया था. यह भी बताया गया क‍ि आरोपी डायरेक्टर्स की तरफ से मामला सामने आने के बाद प्रशासन के खाते में 15 करोड़ रुपये देने की बात कही गई थी. लेक‍िन 5 करोड़ ही खाते में डाले गए. सहारा से जुड़ी कंपनी सहारियन यूनिवर्सल मल्टीपरपरस सोसायटी के आरोपी मोहम्मद खालिद, शैलेष मोहन सहाय को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था.

Sahara India News चेक बाउंस

दूसरी तरफ समाचार पत्रों में सहारा की तरफ से प्रकाश‍ित एक पत्र में दावा क‍िया गया था क‍ि उसने न‍िवेशकों का पैसा सेबी (SEBI) के पास जमा कर द‍िया है. लेक‍िन सेबी का कहना है क‍ि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now